Bollywood

करण जौहर ने किया ख़ुलासा, इस बार इत्तेफ़ाक से भी नहीं होगा ऐसा

Tue, 10 Oct 2017 06:07 PM
Mumbai(Bnews*) – बॉलीवुड में पिक्चर छोटी हो या बड़ी कोई भी निर्माता उसके प्रमोशन के बिना नहीं रह सकता लेकिन करण जौहर के बैनर पर बनी फिल्म इत्तेफ़ाक का उतना एग्रेसिव प्रचार नहीं किया जाएगा। करण जौहर ने इसके पीछे का कारण बताया है।

बता दें कि सिद्धार्थ मल्होत्रा और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर इत्तेफ़ाक को शाहरुख़ खान और करण जौहर का प्रोडक्शन, बीआर चोपड़ा की कंपनी के साथ मिल कर प्रोड्यूस कर रहे हैं। मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में करण ने बताया कि फिल्म इत्तेफ़ाक के लिए फिल्म का प्रचार नहीं के बराबर होगा। न तो मीडिया से बातचीत की जायेगी और न ही किसी रियलिटी शो में जाकर इस फिल्म का प्रचार होगा। करण कहते हैं कि यह निर्णय इसलिए किया गया है क्योंकि हम चाहते है कि फिल्म इत्तेफ़ाक में जो स्टोरी पॉइंट्स है, जो मिस्त्री पॉइंट्स है, जो थ्रिलिंग पॉइंट्स है वह हम प्रोटेक्ट करें। क्योंकि जब हम एक एक्टर के तौर पर फिल्म के प्रमोशन में बाहर जाते है, तब इंटरव्यू के दौरान कभी कभी हम कुछ फैक्ट्स के द्वारा कहानी के कुछ डिटेल्स बता देते हैं। इसलिए बीआर फिल्म्स, शाहरुख़ खान और मैंने यह तय किया है कि हमें फिल्म के कंटेंट को बचाना चाहिए। इसलिए हमारा स्टैंड है कि हम कोई फिल्म प्रचार नहीं करेंगे। नो इंटरव्यू। नो प्रेस कांफ्रेंस।”
10_10_2017-kran_itte_1

सिद्धार्थ मल्होत्रा और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर इत्तेफ़ाक -It Happened One Night, साल 1969 में आई यश चोपड़ा की इत्तेफ़ाक का मॉर्डर्न संस्करण है। पुरानी इत्तेफ़ाक में राजेश खन्ना और नंदा का बेहतरीन अभिनय देखने मिला था। इस फिल्म को यश चोपड़ा ने निर्देशित किया था और उनके बड़े भाई बी आर चोपड़ा ने प्रोड्यूस। राजेश खन्ना की इत्तेफ़ाक भी ओरिजनल कहानी नहीं थी। ये सरिता जोशी के गुजराती नाटक ‘ धुम्मास ‘ की कहानी पर आधारित थी।

kran20itte202

नई इत्तेफ़ाक का निर्देशन फिल्मकार बी आर चोपड़ा के ग्रैंडसन अभय चोपड़ा कर रहे हैं और फिल्म इस साल तीन नवम्बर को रिलीज़ होगी।



शाहरुख़ की इस अदा पर फ़िदा हैं आमिर खान

Mon, 09 Oct 2017 11:22 PM 

09_10_2017-aamirkhan1

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अभी हाल ही स्टार प्लस के शो टेड टॉक में शाहरुख़ खान ने आमिर ख़ान के शो सत्यमेव जयते की खूब तारीफ की थी और अब आमिर ख़ान शाहरुख़ खान की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

आमिर ने हाल ही में एक बातचीत के दौरान कहा है कि शाहरुख़ खान जो बोलते हैं, उन्हें सुनने में मज़ा आता है। उनमें बोलने की कमाल की कला है। मैं शाहरुख़ के साथ कई बार बातचीत करता रहा हूं और वह बहुत अच्छे लिसनर हैं और स्पीकर भी हैं। वह अपनी बातों को एंटरटेनिंग  तरीके से लोगों के सामने रखते हैं। वह जिस तरह अपनी बातों को नैरेट करते हैं, वह कमाल का हुनर हैं उनमें। जब वह बोल रहे होते हैं तो वह ऐसा माहौल आपके आस-पास तैयार कर देते हैं कि आपके लिए वह यादगार लम्हा हो जाता है। बता दें कि हाल ही में आमिर ने शाहरुख़ खान को उनकी आने वाली फिल्म जब हैरी मेट सेजल के लिए शुभकामनाएं भी दी थी। डेंगू होने के दौरान जब वह एक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए थे तो आमिर की गुजारिश पर वह उस शो का हिस्सा भी बने थे और आमिर ने शाहरुख़ को इस बात के लिए काफी धन्यवाद भी दिया था। हाल ही में आमिर ने यह भी स्वीकारा कि शाहरुख़, सलमान और अपने स्टारडम को लेकर उन्होंने ये बात भी कही कि वह खुद इस बात से हैरान हैं कि उन तीनों का स्टारडम अब भी बरकरार है, इसकी क्या वजह है। वह इसका राज़ आज भी नहीं समझ पाए हैं।

बता दें कि आमिर की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार दिवाली के मौके पर 19 अक्टूबर को रिलीज़ हो रही है। इस फिल्म में ज़ायरा वसीम मुख्य भूमिका में हैं।

 

 

 

 

 

 

 



अमिताभ बच्चन की 10 सालों में आयीं 5 फ़िल्में, जो उन्हें बनाती हैं बॉलीवुड का ‘बिग बॉस’

Mon, 09 Oct 2017 09:31 PM

09_10_2017-bigb5films

मुंबई। 11 अक्टूबर को अपनी उम्र की डायमंड जुबली मना रहे अमिताभ बच्चन नाम के चैप्टर के बिना इंडियन सिनेमा का इतिहास पूरा नहीं हो सकता। अदाकारी करते-करते अमिताभ को यूं तो चार दशक से ज़्यादा गुज़र चुके हैं, लेकिन उम्र के सत्तरवें दशक के बीचों-बीच पहुंचकर बिग बी अभिनय के जिस मुकाम को छू रहे हैं, वो सत्तर के दशक की याद दिलाता है, जब अमिताभ अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे और हिंदी सिनेमा में एक नए युग की नींव रखी जा रही थी।पिछले एक दशक में अमिताभ ने अपनी फ़िल्मों के चुनाव को काफी चेंज किया है, जिसकी वजह से उनकी एक्टिंग की एक नई रेंज दर्शक देख पा रहे हैं। उम्र के सत्तरवें दशक में बिग बी सत्तर के दशक जैसा कमाल करने की क्षमता रखते हैं।

 

cheeni20kum1

सीनियर सिटीज़न बन चुके अमिताभ के इस बदले हुए अंदाज़ की पहली तस्वीर है 2007 में आई, ठीक दस साल पहले। फ़िल्म थी- ‘चीनी कम’। एड फ़िल्ममेकर आर बाल्की ने इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन को पहली बार डायरेक्ट किया। 64 साल के बुजुर्ग और 34 साल की महिला की प्रेम कहानी में बिग बी के अपोज़िट तब्बू ने फीमेल लीड रोल निभाया। सामाजिक ताने-बाने को चुनौती देती इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन का बिल्कुल नया रूप देखा गया। अपनी फ़िल्मों में रोमांस तो वो काफी वक़्त से करते रहे हैं, लेकिन ‘चीनी कम’ जैसा रोमांस उन्होंने पहली बार किया।

 

piku

चीनी कम’ के बाद आर बाल्की ने बिग बी को 2009 की फ़िल्म ‘पा’ में डायरेक्ट किया। हिंदी सिनेमा के दर्शकों ने ना तो कभी ऐसी कहानी देखी-सुनी थी और ना ही अमिताभ को कभी ऐसे अंदाज़ में देखा था। कमर्शियल फ़िल्मों के इस शहंशाह ने ‘पा’ में प्रोजेरिया के शिकार 13 साल के बच्चे ऑरो का क़िरदार निभाया और जिस वक़्त बिग बी इस फ़िल्म की शूटिंग कर रहे थे, उस वक़्त उनकी उम्र 66-67 साल थी। घंटों तक होने वाले प्रॉस्थेटिक मेकअप और वेशभूषा ने अमिताभ को ऑरो तो बना दिया, लेकिन इस क़िरदार के लिए जो आवाज़ और बॉडी लैंग्वेज चाहिए थी, वो बिग बी का अपना टेलेंट था। हिंदी सिनेमा की ये पहली फ़िल्म है, जिसमें रियल लाइफ़ में बेटा अपने पिता का रील लाइफ़ में पिता बना हो। ‘पा’ में अभिषेक बच्चन और विद्या बालन ने ऑरो के पेरेंट्स के करेक्टर्स निभाए थे।

 

shamitabh

आर बाल्की और अमिताभ बच्चन 2015 में तीसरी बार एसोसिएट हुए और लेकर आए ‘शमिताभ’। इस फ़िल्म में साउथ सिनेमा के सुपर स्टार धनुष ने अमिताभ के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया। बिग बी ने फ़िल्म में एक ऐसे शख़्स का क़िरदार निभाया, जिसने एक्टिंग की दुनिया से हारकर शराब को अपना साथी बना लिया था। वहीं धनुष का क़िरदार एक्टर बनना चाहता है, लेकिन उसकी आवाज़ नहीं थी। धनुष की अदाकारी और बिग बी की आवाज़ को मिलाकर बनता है सुपर स्टार- ‘शमिताभ’। शराबी का रोल तो अमिताभ कई फ़िल्मों में निभा चुके हैं, लेकिन ‘शमिताभ’ में इगोइस्ट फेल एक्टर के रोल में अमिताभ ने जो किया, वो कम ही एक्टर कर पाते हैं।

 

शमिताभ’ में शराबी और असफल एक्टर का क़िरदार निभाने के बाद अमिताभ ने ‘पीकू’ में एक बंगाली बुजुर्ग का क़िरदार निभाया। शुजित सरकार निर्देशित फ़िल्म में बिग बी के क़िरदार को कांस्टिपेशन दिखाया गया। इस क़िरदार को कंविंसिंग्ली निभाने के लिए अमिताभ ने बंगाली एक्सेंट में डायलॉग्स बोले। दीपिका पादुकोण उनकी बेटी के रोल में थीं और दोनों ने मिलकर स्क्रीन पर जो सीन क्रिएट किया, वो अमिताभ के फैंस ने पहली बार देखा। ‘शमिताभ’ से पूरी तरह अलग ‘पीकू’ का ये क़िरदार बताता है कि अमिताभ के भीतर अदाकारी का जो ख़ज़ाना छिपा है, उसमें अभी बहुत कुछ बाक़ी है।

pink

और फिर 2016 में आयी ‘पिंक’। अनिरुद्ध रॉय चौधरी निर्देशित फ़िल्म में अमिताभ ने कई साल बाद वक़ीलों वाला काला कोट पहना। वुमन इंपॉवरमेंट के सब्जेक्ट पर बनी फ़िल्म में अमिताभ एक रिटायर्ड लॉयर के रोल में नज़र आए। इस फ़िल्म में अदालत में जिरह के दौरान बिग बी के पॉवरफुल सीन और डायलॉग्स ने दर्शकों को रोमांचित कर दिया। अमिताभ अब ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में आमिर ख़ान के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करने वाले हैं, वहीं 102 नॉट आउट में वो ऋषि कपूर के साथ जोड़ी बना रहे हैं। ये दोनों फ़िल्में जब रिलीज़ होंगी तो याद रखिएगा कि फ़िल्म में आप जिस अमिताभ को देख रहे हैं, वो उम्र की डायमंड जुबली मना चुका है।

 

 

 

 




बाहुबली के लिए ख़तरा बनी ये फिल्म हुई 130 करोड़ पार, स्पाइडर का पहले दिन पचासा


मुंबई। साऊथ के चर्चित सुपरस्टार जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म जय लव कुश ने अपनी रिलीज़ के साथ दुनिया भर में जो तूफ़ान मचाया था उससे एक बार बाहुबली जैसी प्रचंड कमाई वाली फिल्म को ख़तरा पैदा हो गया था। जय लव कुश एक हफ़्ते में 132 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है जबकि महेश बाबू की फिल्म स्पाइडर ने पहले दिन ही 50 करोड़ रूपये से ज़्यादा जमा कर लिए हैं।

के एस रवींद्र निर्देशित तेलुगू की एक्शन ड्रामा Jai Lava Kusa (जय लव कुश ) बॉक्स ऑफ़िस पर एक हफ़्ते के बाद वर्ल्ड वाइड 132 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर चुकी है। फिल्म की डोमेस्टिक और ओवरसीज़ मार्किट में अब भी धूम है । तेलुगू बॉक्स ऑफ़िस (आंध्र प्रदेश/ तेलंगाना) में चार दिनों में फिल्म ने ग्रॉस 62 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया है।

अमेरिका से भी फिल्म का कलेक्शन दस करोड़ रूपये से ज़्यादा हो गया है। करीब 80 करोड़ रूपये में बनी और 1500 से ज़्यादा स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई इस फिल्म को पहले दिन ही 47 करोड़ रूपये का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन मिला था। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन टी रामाराव के ग्रैंड सन जूनियर एनटीआर ने इस फिल्म में ट्रिपल रोल किया है।

उधर पिछले दिनों चर्चा में आई दक्षिण के एक और सुपरस्टार महेश बाबू की स्पायडर ने भी धमाका कर दिया है। बुधवार यानि 27 सितम्बर को रिलीज़ हुई ए आर मुरुगादौस निर्देशित इस एक्शन थ्रिलर फिल्म ने पहले दिन वर्ल्ड वाइड 51 करोड़ रूपये का ग्रॉस कलेक्शन किया है। तमिल, तेलुगू, मलयालम और अरबिक भाषा के सभी वर्ज़न्स को अच्छा प्रतिसाद मिला है। अमेरिका में बड़े पैमाने पर रिलीज़ हुई इस फिल्म को वहां मंगलवार को एक मिलियन डॉलर का कलेक्शन मिला है।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s