Patna

Bigg Boss 11: ज्योति ने कहा- शहर की छोरियों से गांव की गोरियां कम नहीं

Tue, 10 Oct 2017 10:32 PM

10_10_2017-jyoti

Patna (BNEWS*) – बिग-बॉस सीजन 11 की कंटेस्टेंट्स बिहार की बेटी ज्योति कुमारी का कहना है कि बिग-बॉस के माध्यम से वह अपनी पर्सनालिटी दिखाना चाहती हैं कि गांव की लड़कियां किसी से कम नही। वह कहती हैं कि ‘शहर वालों का मानना है कि गांव की लड़कियां सीधी साधी होती हैं। लेकिन मैं न तो सीधी हूं न तो सादी हूं। इस बार शहर की छोरियों के बीच में गांव की गोरी का होना भी जरूरी है।’

सभी कॉन्टेस्टेंट का बिग बॉस के घर में रहते घर के सदस्यों से जैसी उम्मीदें थीं वह वैसा ही कर रहे हैं। चारों तरफ घर में अशांति का माहौल छाया हुआ है। वहीं शो में बिहार के छोटे से गांव गंगाचल मनकाने की रहने वालीं ज्योति भी घर-सदस्य बनकर बाकि घर सदस्यों के बीच हैं। ज्योति खुद पर विश्वास रखती हैं इसलिए वह बच्चों को ट्यूशन भी देती हैं। ज्योति इससे अपना खर्चा खुद निकालती हैं।

ज्योति की मां बताती हैं कि ज्योति का स्वभाव ऐसा है कि जहां कुछ गलत हो रहा होगा वह वहां बीच में जाकर बोल देगी। वह खुद भी कहती हैं कि वह एक बहुत मुंह-फट लड़की हैं। वह कहती हैं, ‘मुझे जिसके बारे में जो बोलना होता है मैं सामने बोलती हूं। पीठ पीछे नहीं।

जो लोग अमीर गरीब में फर्क करते हैं मैं उन्हें बिलकुल पसंद नहीं करती हूं।’ ज्योकि के पिता ने बताया,’ज्योति ने कहा कि हम मुंबई जाएंगे, तो हम बोले काहे जाएंगे। बोली हिरोइन बनने।

ज्योति बताती हैं कि उनके गांव में लड़कियों को ज्यादा छूट नहीं दी जाती, मैट्रिक के बाद ही उनकी शादी करा दी जाती है। उन्हें पढ़ने कामौका तक नहीं मिलता। लड़कियां यहां अपनी मर्जी का कुछ नहीं कर सकतीं। उनके सपनें क्या हैं कुछ मायने नहीं रखता। लेकिन एक चपरासी की बेटी के सपने मामूली हों यह जरूरी तो नहीं?



BPSC में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ऑनलाइन करें आवेदन

Tue, 10 Oct 2017, 8:10 PM

10_10_2017-bpsc

PATNA(BNEWS*) नोटिफिकेशन जारी कर प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।बिहार लोक सेवा आयोग ने 30 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाया है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

बिहार लोक सेवा आयोग के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदक के पास मान्‍यताप्राप्‍त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

बिहार लोक सेवा आयोग के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 साल और न्यूनतम आयु 21 साल निर्धारित की गई है।

चयन प्रक्रिया

बिहार लोक सेवा आयोग के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी पदों पर भर्ती के लिए उम्‍मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले राज्य के एससी/एसटी/पीएच (40 प्रतिशत से ज्यादा) के आवेदकों के लिए 150 रुपये और अन्य वर्ग के आवेदकों के लिए 600 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

ऐसे करें आवेदन

बिहार लोक सेवा आयोग के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी पदों पर भर्ती के लिए इच्‍छुक और योग्‍य उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट (www.bpsc.bih.nic.in) पर क्लिक कर 20 अक्टूबर 2017 तक ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के बाद उसका प्रिंटआउट आगामी चयन प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें।



पीएम नरेंद्र मोदी 14 को आएंगे बिहार, देंगे ये चार बड़े उपहार …जानिए

Tue, 10 Oct 2017 07:22 PM

10_10_2017-narendra-modi-pat

Patna(BNEWS*) – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी के तीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व सीवरेज नेटवर्क सिस्टम सहित चार कार्यों का शिलान्यास 14 अक्टूबर को करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड (बुडको) की ओर से तैयारी जोरों पर है।
नमामि गंगा परियोजना के तहत बनने वाले राजधानी के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) एवं नेटवर्क सिस्टम का यह कार्य 738 करोड़ रुपये की है। नगर विकास सह आवास विभाग के निर्देश के आलोक में बुडको इसका कार्य देख रही है।
इसमें बेऊर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, बेऊर सीवरेज नेटवर्क, सैदपुर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं नेटवर्क एवं करमलीचक एसटीपी का निर्माण होना है। इसके कार्य के लिए बुडको की ओर से एजेंसी को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। 14 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे।

केंद्र ने मार्च में जारी किया था 1050 करोड़
सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट सह सीवरेज नेटवर्क सिस्टम के लिए राजधानी में पाइप लाइन का जाल बिछाया जाएगा। केंद्र की ओर से मार्च में बेऊर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, सैदपुर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं वाटर नेटवर्क के लिए केंद्र सरकार की ओर से पूर्व में 1050 करोड़ रुपये जारी किया गया था।
इसके तहत राजधानी के सीवरेज सिस्टम को ठीक करने के लिए हर एरिया में सीवरेज नेटवर्क सिस्टम बनाया जाना है। इससे घरों से निकलने वाला पानी इन पाइप लाइन से होकर सीधे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पहुंचेगा। जहां से उपचारित होने के बाद ही पानी को छोड़ा जाएगा।
गंगा में पानी गिराने पर लगेगा जुर्माना
सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व सीवरेज नेटवर्क के तैयार होने के बाद गंगा में घरों से निकलने वाले सीवेज व औद्यौगिक अपशिष्ट गिराने पर जुर्माना लगाया जाएगा। इसके लिए 2020 का समय सीमा तय किया गया है। इस अवधि तक राजधानी में छह सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व की अनुमति नहीं होगी। इसका समय सारिणी 2020 निर्धारित किया गया है। इस समय अवधि में सभी ट्रीटमेंट प्लांट व सीवरेज नेटवर्क तैयार हो जाएंगे। इसके बाद गंगा में सीवेज गिराने पर जुर्माना तय किया जाएगा।

इन कार्यों का प्रधानमंत्री करेंगे शिलान्यास
कार्य क्षमता राशि
बेऊर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट : 43 एमएलडी 77.85 करोड़
बेऊर सीवरेज नेटवर्क : 180 किमी. 398.40 करोड़
सैदपुर एसटीपी व नेटवर्क : 60 एमएलडी 188.18 करोड़
करमलीचक एसटीपी : 37 एमएलडी 73.61 करोड़

इन कार्यों का निर्माण कार्य हैं प्रस्तावित
कार्य क्षमता राशि
सैदपुर सीवरेज नेटवर्क 255 किमी 431.22
करमलीचक सीवरेज नेटवर्क 97 किमी. 277.42
पहाड़ी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट 60 एमएलडी 191.62 करोड़
पहाड़ी सीवरेज नेटवर्क 203 किमी. 541.23 करोड़
दीघा एसटीपी एवं नेटवर्क 100 एमएलडी 824 करोड
कंकड़बाग एसटीपी व नेटवर्क 150 कि मी. 578.89
कंकड़बाग सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट 50 एमएलडी

नमामि गंगे परियोजना के तहत शहर के तीन एसटीपी सहित चार कार्यों के निर्माण कार्य का शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे। शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर आवश्यक तैयारी जोरों पर है।
– अमरेंद्र प्रसाद सिंह, एमडी, बुडको



बिहार सरकार के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के अनुसार मिलेगा भत्‍ता

Tue, 10 Oct 2017 07:10 PM

10_10_2017-nitish_kumar_bihar1

PATNA (BNEWS*) – दीवाली से पहले बिहार सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। अब उन्‍हें सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के अनुसार भत्‍ता मिलेगा। बिहार कैबिनेट की बैठक में सरकार ने यह निर्णय लिया है।

कैबिनेट की बैठक में 15 एजेंडों पर मुहर लगी है। साथ ही दीपावली से पहले राज्‍य कर्मियों को बड़ा ताहेफा दिया गया है। उन्‍हें 1000 का मेडिकल भत्‍ता दिया जायेगा। चार सलैब में एचआरए दिया जायेगा। साथ ही दिव्‍यांग अधिकार अधिनियम में संशोधन किया जायेगा।



नोएडा में सड़क हादसे में पटना के सलमान की हुई मौत

Tues, 10 Oct 2017 01:05 AM

road_accident_1507490845

ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेस वे की सर्विस लेन पर रविवार दोपहर सड़क हादसे में चार छात्रों की मौत हो गई। इसमें पटना के समनपुरा निवासी मंजर युसूफ के बेटे सलमान (22) की भी मौत हो गई। घटना में इंद्रानगर जोगबनी हरिपुर अररिया का रहनेवाला बलराम पुत्र विजय चौधरी भी हादसे का शिकार हो गया।
चारों छात्र दिल्ली के गलगोटिया विश्वविद्यालय के छात्र थे। मौत की खबर मिलते ही समनपुरा स्थित उसके आवास पर मातम पसर गया। आसपास के लोग व दूरदराज के रिश्तेदार खबर मिलने के बाद मृतक के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे थे।
राजाबाजार निवासी शादी खान ने बताया कि मृतक के पिता मंजर युसूफ विदेश में इंजीनियर हैं। आशियाना-दीघा रोड स्थित हक एन्क्लेव आशियाना अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 101 में परिवार के साथ रहते थे। कुछ दिन पहले ही उन्होंने राजाबाजार समनपुरा के एक अपार्टमेंट में फ्लैट खरीदा है। मंजर युसूफ अभी पटना में ही हैं। घटना की जानकारी होते ही परिवार के कई सदस्य दिल्ली रवाना हो गए।
सभी फिल्म देखने जा रहे थे : रविवार को गलगोटिया विश्वविद्यालय के 10 छात्र-छात्राए जाइलो कार से फिल्म देखने के लिए निकले। इसमें 6 छात्र और 4 छात्राएं थीं। विवि से करीब एक-दो किलोमीटर चलने के बाद गाड़ी की बायीं तरफ का टायर फट गया। गाड़ी की गति तेज होने के कारण संतुलन और बिगड़ गया। गाड़ी कई बार पलटने के बाद उल्टी दिशा में घूम गई। घटना में छह घायल हुए हैं जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सूचना मिलने पर गलगोटिया के सैकड़ों छात्र अस्पताल पहुंच गए। पुलिस का कहना है कि छात्रों के परिजनों से संपर्क किया जा रहा है।



TWEET: तेजस्वी ने अमित शाह के बेटे के बहाने नीतीश पर साधा निशाना, ऐसे हो गए ट्रोल

Tues, 10 Oct 2017 12:10 AM

09_10_2017-tejaswi_yadav

Patna (BNEWS*) – राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे व बिहार के पूर्व डिप्‍टी सीएम तेजस्वी यादव ने भाजपा सुप्रीमो अमित शाह के बेटे की संपत्ति में अप्रत्‍याशित बढ़ाेतरी को लेकर सवाल किया है। उन्‍होंने ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार से पूछा है कि अब उनकी अंतरात्‍मा सोती रहेगी या जागेगी?

नीतीश कुमार ने तो इस सवाल का कोई संज्ञान नहीं लिया है, लेकिन इसे लेकर तेजस्‍वी की ट्रोलिंग शुरू हो गई है। इस सवाल पर तेजस्वी को समर्थन देने वाले भी आगे आए हैं। कई यूजर्स ने इस प्रश्न पर भी लालू प्रसाद को ही अपने निशाने पर लिया है।



SOCIAL MEDIA: दहेज व बाल-विवाह को नीतीश की ना, CBI को लालू-तेजस्वी की हां…,
MON 09 OCT 2017 12:50 AM

08_10_2017-lalu_nitish

PATNA (BNEWS)- बीते सप्ताह बिहार में बाल विवाह व दहेज प्रथा के खिलाफ सीएम नीतीश के अभियान को लेकर पक्ष-विपक्ष में राजनीति तेज रही। इस बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव तथा उनके बेटे तेजस्वी यादव से रेल टेंडर घोटाले में सीबीआइ ने पूछताछ की। इस पूछताछ के पहले राबड़ी देवी के नेतृत्व में राजद की आपात बैठक भी चर्चा में रही। लोजपा तथा भाजपा के सम्मेलनों में आगामी चुनाव को लेकर तैयारियों पर मंथन भी हुआ। बिहार में सुर्खियां बनीं ये खबरें सोशल मीडिया में भी छाई रहीं।
दहेज व बाल विवाह के खिलाफ अभियान
बिहार में शराबबंदी जैसी बड़ी सामाजिक पहल के बाद अब गांधी जयंती के दिन लोगों ने सीएम नीतीश की अगुवाई में दहेज और बाल विवाह की कुप्रथाओं को जड़ से मिटाने का संकल्प लिया। शराबबंदी की ही तरह इस मुहिम को भी सबने सराहा। सोशल मीडिया पर जहां आम लोगों, खासकर युवा वर्ग ने इसकी तारीफ की, वहीं विपक्षी दलों ने जमकर आलोचना की। विपक्ष ने यहां तक कहा कि सीएम नीतीश पर महात्मा गांधी बनने का भूत सवार हो गया है।
राजद ने तंज कसा कि नीतीश कुमार शराबबंदी तो करा नहीं सके अब दहेजबंदी कराएंगे। राजद ने सवाल उठाया कि कोई अपनी बेटी को गिफ्ट देना बंद कर दे? इसपर सोशल मीडिया पर लोगों ने लालू परिवार को निशाने पर लेते हुए पूछा कि किनसे गिफ्ट लेकर इतना पैसा जमा कर लिया…बता दो आप।
लालू-तेजस्वी से सीबीआइ पूछताछ
भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे लालू परिवार पर एक के बाद एक जांच एजेंसियों ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बीते सप्ताह रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूछताछ के लिए पहले लालू यादव, फिर तेजस्वी सीबीआइ मुख्यालय पहुंचे। सीबीआइ ने दोनों से पूछताछ की।
ट्वीट पर ट्रोल हुए लालूू-तेजस्वी
लालू यादव ने पूछताछ के लिए जाने से पहले ट्वीट किया कि सच और गुलाब सदा कांटों से घिरे रहते हैं, सांच को आंच नहीं, सत्यमेव जयते। इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल किया और कहा कि लालू ऐसे गुलाब हैं जिन्होंने खुद को कांटों से घेर लिया है और अब कांटे खुद को ही चुभ रहे हैं। कुछ लोगों ने पूछ लिया कि आप ही बताइए कैसे फूल हैं आप?
तेजस्वी ने भी पिता की ही तरह सीबीआइ पूछताछ से पहले ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला। लिखा कि इनके झूठ और फरेब की रफ्तार भले तेज है पर अंत में झूठ की पराजय और सत्य की विजय होगी। इस पर रिट्वीट करते हुए लोगों ने तेजस्वी से पूछा कि बोलो सच क्या है? कैसे लालू जी ने इतनी संपत्ति बना ली और तू कैसे इतने पैसे वाला हो गया?
संगठन चुनाव को ले राजद की बैठक
एक ओर लालू यादव से सीबीआइ पूछताछ कर रही थी, वहीं राबड़ी देवी ने पार्टी की आपात बैठक बुलाई। बैठक में संगठन चुनाव समय से पहले ही कराने का फैसला लिया गया। इसपर पार्टी के बड़बोले नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपनी ही पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि संगठन चुनाव तो नाम के लिए होता है, सबकुछ पहले से फिक्स रहता है। उनके इस बयान पर सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह की बातें कहीं गईं।
…तो क्या हाफ पैंट पहनेंगे नीतीश?

भोजपुर में तीन दिनों का विश्व शांति महायज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें शिरकत करने देश-विदेश से श्रद्धालु और संत-महात्मा पहुंचे। साथ ही आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत तथा सीएम नीतीश कुमार भी महायज्ञ में पहुंचे थे। इसपर तेजप्रताप यादव ने पूछा कि अब नीतीश कुमार भी आरएसएस का हाफ पैंट पहनेंगेे क्या? तेजप्रताप के इस सवाल पर लोगों ने उन्हें ट्रोल कर कहा कि तू जा चड्डी पहन और पढ़-लिखकर आ।


अपराधियों ने मारी सुधा डेरी एजेंट को गोली।

पटना के कंकड़बाग इलाके में अपराधियों ने एक शख्स को गोली मार कर कैश लूट लिये. जिस व्यक्ति को गोली लगी है वो सुधा एक डेयरी का कलेक्शन एजेंट बताया जाता है. उसे पीठ में गोली लगी है और उसकी स्थिति गम्भीर बनी हुई है.
अब तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार अपराधियों ने उससे तकरीबन एक लाख रुपये कैश लूट लिए हैं. मामले की जानकारी मिलते ही कंकड़बाग थाना की पुलिस टीम पहुंची. कुछ देर बाद ही सिटी एसपी ईस्ट विशाल शर्मा भी पहुंचे.
गोली का शिकार हुए व्यक्ति का नाम समीर सिंह है. पुलिस के मुताबिक वो रुपये कलेक्ट कर लौट रहा था इसी दौरान वारदात को अंजाम दिया गया. घटना को अंजाम देने वाले दोनों अपराधियों ने हेलमेट पहन रखा था.



राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत बिहार के दो दिवसीय दौरे पर हैं. वो पटना आने के बाद आरा में हो रहे विश्व धर्म सम्मेलन सह यज्ञ में भाग ले रहे हैं.

उनके साथ केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, केन्द्रीय मंत्री आरके सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, सांसद आर के सिन्हा, बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, जिला प्रभारी मंत्री विनोद कुमार समेत आधा दर्जन से अधिक मंत्री भी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं.

इससे पहले पटना पहुंचे भागवत का एयरपोर्ट पर बीजेपी और संघ से जुड़े लोगों ने स्वागत किया. भागवत सड़क मार्ग से आरा पहुंचें. वो आरा में ही सांसद आरके सिन्हा के पैतृक आवास पर रात्रि विश्राम करेंगे और कल यानी गुरूवार को वहां के रामनगर मुहल्ले में संघ के शाखा का शिलान्यास करेंगे. आरा में हो रहे इस धर्म महासम्मेलन में आज सीएम नीतीश कुमार भी शामिल हुए

सीएम ने यज्ञ के आयोजकों को बधाई दी और कहा कि सरकार भी लगातार समाज कल्याण के लिये कार्य कर रही है. महायज्ञ की पूर्णाहुति 5 अक्टूबर को होने वाली है. आरा में 4 और 5 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय धर्म सम्मेलन, संत सम्मेलन और श्रीवैष्णव सम्मेलन हो रहा है जिसमें देश-विदेश से काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हो रहे हैं.


बिग बॉस के घर नहीं जाएंगी रानी चटर्जी, जानिए कौन है BF और किससे करेंगी शादी

Fri, 29 Sep 2017 09:10 AM (IST)

पटना(BN)- भोजपुरी की हॉट एक्‍ट्रेस रानी चटर्जी शादी करने वाली हैं। उन्‍हें कैसा लड़का चाहिए, इसका भी उन्‍होंने खुलासा किया है। उधर, रानी की मां ने कहा है कि वे मां के साथ अपनी बेटी की दोस्‍त व ब्‍वॉयफ्रेंड भी हैं। रानी ने उनके आगामी बिग बॉस सीजन 11 में शामिल होने की चर्चाओं का भी खंडन किया है।
2019 तक करनी है शादी
भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी अब शादी की सोच रही हैं, लेकिन अभी तक उन्‍हें ‘मिस्‍टर परफेक्‍ट’ नहीं मिला है। रानी ने कहा है कि वे 2019 तक शादी करना चाहती हैं। लेकिन किससे, इस सवाल को हंसकर टालते हुए कहती हैं कि अभी तक पसंद का लड़का नहीं मिला है।


ऐसा चाहिए लड़का
ज्‍यादा दिन नहीं हुए, जब रानी चटर्जी ने अपनी लव अफेयर का खुलासा किया था। उन्‍होंने बताया था कि उन्‍हें एक भोजपुरी एक्टर और सिंगर से प्यार हो गया था। लेकिन, डेढ़ महीने में ही दोनों का ब्रेकअप हो गया। शादी के सवाल पर रानी ने कहा कि वो लड़का चाहती हैं, जो उनके प्रति इमानदार हो। बातों को समझने वाला हो। उसकी अपनी पहचान हो। रानी ने कहा कि उसे ऐसा लड़का नहीं चाहिए, जो उसके नाम का फायदा उठाए।

मां हैं दोस्‍त व ब्‍वॉयफ्रेंड

रानी आज एक सफल एक्‍ट्रेस हैं। लेकिन, मां के लिए वे एक बच्‍ची ही हैं। मां ने बताया कि वे अपनी बेटी की मां, दोस्त और ब्‍वॉयफ्रेंड, सब हैं। दिन-रात उसके साथ ही रहती हैं।

रानी का फिल्‍मी सफर, एक नजर
– रानी चटर्जी ने बताया कि उन्‍हें फिल्मों की शूटिंग देखने का शौक था। वे मुंबई में शूटिंग देखने के लिए चली जाती थीं। इसी दौरान एक दिन कॉमेडियन और एक्टर केके गोस्वामी से उनकी मुलाकात हुई। गोस्‍वामी ने उन्‍हें एक भोजपुरी फिल्म में हिरोइन की भूमिका ऑफर कर दी।
– रिश्‍तेदारों ने रानी के फिल्‍मों में काम करने को अच्‍छी नजर से नहीं देखा। लेकिन, मां ने साथ दिया। पहली फिल्म से लेकर अाज तक हर शूटिंग में मां जरूर साथ रहती है।
– रानी चटर्जी को 14 साल की उम्र से ही फिल्मों में काम कर रही हैं। रानी की पहली फिल्म ‘ससुरा बड़ा पैसा वाला’ भोजपुरी की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है।
– अपनी पहली फिल्‍म में काम करने के लिए रानी को केवल 10 हजार रुपये मिले थे, लेकिन आज वे एक फिल्‍म के लिए 10 लाख से अधिक लेती हैं।
– रानी दो सौ से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वे साल में चार-पांच ही फिल्में करती हैं।
– भाेजपुरी की इस हॉट सनसनी ने कई बोल्ड रोल किये हैं और उन्हें काफ़ी बिंदास भी माना जाता है। वे बॉलीवुड एक्‍ट्रेस माधुरी दीक्षित की बड़ी फैन हैं।


सुपर 30 के आनंद कुमार बनेंगे रितिक रोशन (Confirmed!!!Hrithik Roshan Will Play Super 30’S Anand Kumar)


पिछले कुछ महीनों से अटकलें लग रही थीं कि रितिक रोशन पटना के मशहूर मैथेमेटिशियन आनंद कुमार की भूमिका निभाएंगे या नहीं? अंततः इस ख़बर की पुष्टि हो गई है. रितिक आनंद कुमार की बायोपिक में काम करेंगे. इस फिल्म का नाम सुपर 30 है और इसे विकास बहल निर्देशित करेंगे.

विकास बहल इससे पहले कंगना रनोट की ‘क्वीन’ को डायरेक्ट किया था. यह पहला मौका होगा जब रितिक रोशन किसी बायोपिक को करेंगे. इससे पहले वे ‘जोधा अकबर’ और ‘मोहनजोदाड़ो’ जैसी पीरियड फिल्में कर चुके हैं. यह ख़बर ट्विटर पर छाई हुई है. फैन्स इस न्यूज़ से बहुत ख़ुश हैं और वे अपना उत्साह ट्विट के जरिए कुछ इस तरह जाहिर कर रहे हैं.

आपको बता दें कि आनंद कुमार पटना के रहने वाले मैथेमेटिशियन हैं. कुमार पटना में आईआईटी प्रतिभागियों के लिए ‘सुपर 30’ नाम से कोचिंग चलाते हैं. वह आईआईटी-जेईई के लिए मुख्य तौर पर आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को प्रशिक्षित करते हैं. उन्होंने 2002 में इस कोचिंग की शुरुआत की थी.

कुछ दिन पहले वे अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर भी नजर आए थे और उन्होंने 25 लाख रु. जीते थे. उन्होंने उस समय बताया था, ‘पिताजी चाहते थे कि हम और पढ़े लिखें, लेकिन उनका अचानक देहांत हो गया. इसके बाद हमारे घर की हालत बिगड़ गई. तब मां ने पापड़ बनाना शुरू किया. मैं और मेरा भाई पापड़ बेचने जाते थे.’ सुपर 30 के अभी तक 450 में से 390 स्‍टुडेंट आईआईटी में चुने जा चुके हैं.

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s