नौबतपुर दवा व्यवसायी हत्याकांड में फरार चल रहे कुख्यात मुचकूंद के घर की कुर्की-जब्ती, पुलिस कार्रवाई का किया विरोध

नौबतपुर दवा व्यवसायी हत्याकांड में फरार चल रहे कुख्यात मुचकूंद के घर की कुर्की-जब्ती, पुलिस कार्रवाई का किया विरोध

घटना के 8 दिनों बाद खुला नौबतपुर बाजार ,आम लोगों में खुशी,
आईजी एन एच खां ने विधि अनुकूल कड़ी कार्रवाई का दिया था निर्देश,
पूर्व के सभी रंगदारी मामले का किया हैं समीक्षा

PATNA【BIHTA NEWS24×7】: रंगदारी को लेकर दहशत फैलाने के उद्देश्य से किया गया नौबतपुर के रागिनी मेडिकल हॉल के मालिक प्रदीप उर्फ दीपु की हत्या में कुख्यात मुचकूंद गिरोह का नाम आया हैं । मुचकूंद गिरोह का गिरफ्तार हुआ दीपक, नीरज और सोनू से हुये पूछताछ में यह खुलासा हुआ हैं । फरार चल रहा मुचकूंद के घर बीते बुधवार को भी पुलिस ने इस्तेहार चस्पाया था और हाजिर होने को कहां था। गुरुवार को प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुचकूंद के घर कुर्की जब्ती की कार्रवाई किया । इसमें पुलिस ने लाखों की सम्पत्ति कुर्क किया हैं । शुरूआती दौर में पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा, परिजनों ने विरोध जताया की यह घर मुचकूंद का नहीं है बल्कि सामूहिक घर, उसके दादा के नाम पर है । इसको लेकर मुचकूंद के दादा ने दानापुर कोर्ट में याचिका दाख़िल कर कुर्की ज़ब्ती रोक लगाने का आग्रह किया है ।कोर्ट ने थाना से रिपोर्ट माँगा है । इस संबंध में पुलिस का कहना है की कई मामले का वांछित मुचकूंद के घर कुर्की करने का आदेश कोर्ट ने दिया है, कोर्ट से रोकने का कोई आदेश नही मिला है । मालूम हो की शिवम मिष्ठान दुकान पर हुये गोलीबारी मामले में भी मुचकूंद फरार चल रहा हैं , दुल्हिनबाजार और पीरो में हुये पाक्स अध्यक्ष हत्याकांड में नामज़द है ।

इधर गुरुवार को हत्या के विरोध में लगातार 8 दिनों से बंद चला आ रहा नौबतपुर बाजार को व्यवसायी वर्ग ने खोल दिया । इससे आमजनों में खुशी है।सुत्र बताते हैं की बीते बुधवार को पुलिस और व्यवसायी वर्ग में बैठक हुआ था। इसमें व्यवसायी वर्गों का मांग था की घटना में शामिल अपराधियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करें और बाजार में सघन सुरक्षा -व्यवस्था हो।

मालूम हो की दवा व्यवसायी की हत्या को लेकर जोनल आईजी नैय्यर हसनैन खां ने गंभीरता से लिया हैं । खां ने पूर्व के सभी रंगदारी मामले की समीक्षा रिपोर्ट, सीटी एसपी, पश्चिमी से मांगा हैं । वही विधि सम्मत कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश, आईजी ने SSP मनु महाराज को दिया हैं और कहां हैं की जो भी अपराधी इस मामले में फरार चल रहे हैं जल्द से जल्द गिरफ़्तार करें और फ़रार रहने पर कोर्ट से आदेश प्राप्त कर कुर्की -जब्ती की कार्रवाई की जाएं ।

घटना के घंटे बाद ही SSP मनु महाराज ने SIT गठित किया हैं । SIT टीम ने SSP मनु महाराज के निर्देश पर बीते बुधवार को इस मामले से जुड़े तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । SSP बीते दो दिन पूर्व नौबतपुर के चेचौल और नौबतपुर बाजार का भ्रमण किया था और पुलिस द्वारा किये गये सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था। नौबतपुर बाजार और चेचौल गांव में पुलिस के पिकेट का निर्माण किया गया हैं और भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात हैं ।

#

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s