जदयू के MP RCP सिंह की IPS बनी बेटी लिपि सिंह लीड कर रही थी, पहली रेड से पटना में हड़कंप, हवालेबाजों के पसीने छूटे

जदयू के सांसद RCP सिंह की IPS बनी बेटी लिपि सिंह लीड कर रही थी, पहली रेड से पटना में हड़कंप, हवालेबाजों के पसीने छूटे

PATNA【BIHTA NEWS24×7】: पटना के SSP मनु महाराज ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी है। उन्होंने हवाला कारोबार के बड़े गैंग का खुलासा किया है। इस खुलासे में सिंगापुर कनेक्शन की बात भी सामने आई है। जानने के लिए जरूरी यह भी कि पटना के बिज़नस वर्ल्ड में हड़कंप मचा देने वाले इस रेड को जदयू के सांसद RCP सिंह की IPS बनी बेटी लिपि सिंह लीड कर रही थी। साथ में दूसरे ट्रेनी IPS योगेन्द्र कुमार भी थे। और इन सबों के आगे पटना के सीनियर एडिशनल SP राकेश दुबे थे।

पटना के SSP मनु महाराज ने आज की रेड में पंकज अग्रवाल और अनिल मित्तल की गिरफ्तारी को कन्फर्म किया है। पंकज अग्रवाल हवाला कारोबार के देशव्यापी बड़े गैंग का पटना में कारोबार संभालता था। पंकज अग्रवाल का यह धंधा बाकरगंज के रूपक सिनेमा के कमर्शियल काम्प्लेक्स की एक दुकान से चलता था। रोज करोड़ों का ट्रान्सफर होता था। आज सुबह में यहाँ इनकम टैक्स वाले भी गए थे। यहाँ क्लिक कर देखें इस मामल में SSP मनु महाराज की प्रेस कांफ्रेंस

पटना पुलिस ने पहले पंकज अग्रवाल को ही गिरफ्तार किया। फिर इसके बाद एक्जीबिशन रोड के पुष्प विहार अपार्टमेंट में रहनेवाले आलोक केडिया का पता चला। जानकार कहते हैं कि पुलिस के पहुँचने के पहले ही केडिया निकल लिए यहाँ अनिल मित्तल पकडे गए। पुलिस का दावा है कि अनिल मित्तल गुजरात रुपया ट्रान्सफर कराने पंकज अग्रवाल के पास पहुंचे थे।

बहरहाल, जानकार कह रहे हैं कि अनिल मित्तल का हवाला कारोबार से कोई सीधा रिश्ता नहीं है। वे गुजरात के रहने वाले हैं. डायमंड का काम है। पटना के पानाश होटल में उनका एक्जीबिशन लगा था. उन्हें कोई साढ़े तीन लाख रूपये गुजरात भेजने थे। पंकज अग्रवाल के बारे में पता होने पर वे ट्रान्सफर कराने को गए थे। यहीं पुलिस ने दबोच लिया।

पुलिस ने हवाला के ठिकानों से 24 लाख 60 हजार ₹ की जब्ती की है। डायरी मिली है कई फ़ोन मिले हैं। इस गिरफ्तारी के बाद यह पता चला है कि एक शहर से दूसरे शहर में रुपया ट्रान्सफर नोट के नंबर के आधार पर होता था। कोड वर्ड में लाख को किलो और करोड़ को ड्रम कहा जाता था। पुलिस जब रेड कर रही थी तभी सिंगापुर से भी फ़ोन आने लगे। इससे स्पष्ट हुआ कि इंटरनेशनल नेक्सस है।

पटना में हवाला ठिकानों पर रेड, 25 लाख जब्त पंकज अग्रवाल-अनिल मित्तल अरेस्ट

गिरफ्तारी के बाद पुलिस की स्पेशल टीम पंकज अग्रवाल से लगातार पूछताछ कर रही है। इस पूछताछ में पटना के और कई व्यापारियों के नाम खुल कर सामने आ रहे हैं, जो इस गैंग के माध्यम से रूपये का कारोबार करते थे।

Advertisements

One thought on “जदयू के MP RCP सिंह की IPS बनी बेटी लिपि सिंह लीड कर रही थी, पहली रेड से पटना में हड़कंप, हवालेबाजों के पसीने छूटे

  1. Reblogged this on BIHTA and commented:
    जदयू के MP RCP सिंह की IPS बनी बेटी लिपि सिंह लीड कर रही थी, पहली रेड से पटना में हड़कंप, हवालेबाजों के पसीने छूटे

    Like

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s